स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि कक्षा 10 वीं और 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आगामी 18 दिसंबर से नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित होंगे । यह निर्णय बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है । कक्षा 9 वीं एवं 11 वीं के लिए विद्यार्थियों के नामांकन और उपलब्ध अध्यापन कक्ष के आधार पर प्राचार्य द्वारा स्थानीय स्तर पर कक्षाओं के संचालन पर निर्णय लिया जा सकेगा।

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने दी थी चेतावनी

सोपास के प्रदेश अध्यक्ष आशीष चटर्जी ने कहा कि कोरोना काल से बंद पड़े प्राइवेट स्कूलों को लेकर शासन अब तक निर्णय नहीं ले सकी है। इसके कारण माली हालत ठीक नहीं है। आंदोलन का ऐलान 9 दिसंबर को कर दिया था। उसके बाद भी शासन अब तक कोई फैसला नहीं कर पाई है। इसी कारण 15 दिसंबर को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

इसके बाद 16 दिसंबर को भोपाल में विरोध प्रदर्शन करेंगे। एसोसिएशन ऑफ अन-एडिड प्राइवेट स्कूल्ज मध्य प्रदेश के उपाध्यक्ष विनी राज मोदी और सचिव बाबू थॉमस ने कहा कि अब तक शासन ने उन्हें प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है। इसलिए हम अब बिना अनुमति ही प्रदर्शन करेंगे। जरूरत पड़ी तो सभी गिरफ्तारी भी देंगे।

Comment here