Mp Updateमध्यप्रदेश

अमित शाह ने किया LNJP का दौरा, मुख्य सचिव को दिए हर कोविड वार्ड में CCTV लगवाने के निर्देश

अमित शाह ने किया LNJP का दौरा, मुख्य सचिव को दिए हर कोविड वार्ड में CCTV लगवाने के निर्देश 1

अमित शाह ने किया LNJP का...- India TV Hindi
Image Source : PTI
अमित शाह ने किया LNJP का दौरा

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल का दौरा किया है। उन्होंने अस्पताल में कोरोना को लेकर तैयारियों और इलाज की व्यवस्था का जायजा लिया। आपको बता दें कि इंडिया टीवी पर रजत शर्मा के शो आज की बात में एलएनजेपी अस्पताल में मरीजों की दयनीय स्थित का वीडियो दिखाये जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इसपर स्वत: संज्ञान लिया था और दिल्ली सरकार और एलएनजेपी अस्पताल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

गृह मंत्री अमित शाह ने जब हॉस्पिटल का दौरा किया तो नर्सिंग स्टॉफ से मुलाकात की और उनकी परेशानियों के बारे में पूछा। एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक से निकल कर वे कोरोना के इंमरजेंसी वॉर्ड्स की तरफ पैदल ही गए। वहां जाकर हालात देखे। करीब डेढ़ घंटे तक देश के गृहमंत्री LNJP हॉस्पिटल में रहे। 

इंडिया टीवी संवाददाताओं ने बताया कि अब वॉर्ड्स में लाशें नहीं हैं, वॉर्ड्स से लाशें हटा ली गई हैं। कुछ मरीजों ने बताया कि डॉक्टर विजिट पर आ रहे हैं लेकिन वॉर्ड के अंदर नहीं आते। वे बाहर खड़े होकर दूर से ही हाल पूछते हैं और वहीं से चले जाते हैं। कुछ मरीजों के रिश्तेदारों ने बताया कि उन्हें कुछ दवाएं दी गई हैं…ड्रिप भी लगाई गई है। इंडिया टीवी संवाददाता मनीष प्रसाद और दीक्षा पांडे ने हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों से बात की है उनका कहना है कि सबकुछ तो ठीक नहीं है। खाना ठीक मिल रहा है लेकिन वक्त पर नहीं मिल रहा। इतना जरुर है कि पहले से हालात सुधरे हैं। लेकिन वॉर्ड्स में साफ सफाई नहीं हो रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्य सचिव को प्रत्येक अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाने का निर्देश दिया।इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव को संक्रमित मरीजों को भोजन मुहैया कराने के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनवाने को और अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सों की मनो-सामाजिक काउंसलिंग की जाए ताकि वे मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहें। 

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने कहा कि सभी दलों को राजनीतिक मतभेदों को भूलकर दिल्ली के लोगों के लिए मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी दलों के मिलकर काम करने से लोगों का विश्वास बढ़ेगा और दिल्ली में कोविड-19 को लेकर स्थिति बेहतर होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link