Mp Updateमध्यप्रदेश

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 16 जून से नहीं होगी कोई ट्रेन सेवा, सभी प्लेटफॉर्म को आइसोलेशन कोच की तैनाती के लिए आरक्षित किया जाएगा

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 16 जून से नहीं होगी कोई ट्रेन सेवा, सभी प्लेटफॉर्म को आइसोलेशन कोच की तैनाती के लिए आरक्षित किया जाएगा 1

Train services suspended from 16th June at Anand Vihar railway station - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
Train services suspended from 16th June at Anand Vihar railway station 

नई दिल्ली: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 16 जून से कोई ट्रेन सेवा नहीं होगी। वहां सभी प्लेटफॉर्म को आइसोलेशन कोच की तैनाती के लिए आरक्षित किया जाएगा। कोविड-19 के डिब्बों को प्लेटफार्म 1 से 7 पर रखा जाएगा। आनंद विहार से चलने वाली सभी 10 ट्रेनें पुराने दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराने के लक्ष्य से भारतीय रेल ने चार राज्यों में 204 डिब्बे भेजे हैं जो पृथक-वास के काम आएंगे। अधिकारियों ने बताया कि ऐसे ही 54 डिब्बे दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन मेंटिनेंस डिपो में हैं। उनका कहना है कि भविष्य में दिल्ली को कुल मिलाकर ऐसे 500 डिब्बे मुहैया कराए जाएंगे। 

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिन में कहा था कि कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की किल्लत दूर करने की खातिर केन्द्र दिल्ली को ट्रेन के 500 डिब्बे उपलब्ध कराएगा। भारतीय रेल ने अपने 5,000 से ज्यादा डिब्बों को करीब दो महीने पहले पृथक-वास के लिए तैयार किया था, फिलहाल उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली ने इनकी मांग की है। 

उत्तर प्रदेश में ऐसे 70 डिब्बे तैनात किए गए हैं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, भदोई, फैजाबाद, सहारनपुर, मिर्जापुर और झांसी में 10-10 डिब्बे तैनात किए गए हैं। दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन मेंटिनेंस डिपो में 54 डिब्बे तैनात किए गए हैं। तेलंगाना को 60 डिब्बे मिले हैं जबकि 20 डिब्बे आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में रखे गए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link