Mp Updateमध्यप्रदेश

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी गिरफ्तार, भारत ने PAK से कहा- उन्हें कार समेत तत्काल दूतावास भेजें

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी गिरफ्तार, भारत ने PAK से कहा- उन्हें कार समेत तत्काल दूतावास भेजें 1

India summons Pakistan CDA on the report of arrest of two officials of the High Commission of India - India TV Hindi
Image Source : ANI
India summons Pakistan CDA on the report of arrest of two officials of the High Commission of India in Islamabad

नई दिल्ली: पाकिस्तान स्थित इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों की कथित गिरफ्तारी पर भारत ने पाकिस्तान को कड़ा वक्तव्य जारी किया है। इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों की कथित गिरफ्तारी पर पाकिस्तान के मिशन प्रभारी को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया है। भारत ने पाकिस्तान को इस्लामाबाद में गिरफ्तार किए गए भारतीय अधिकारियों से पूछताछ या परेशान नहीं करने को कहा है। भाषा ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी। 

इस्लामाबाद में भारतीय कर्मियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीधे तौर पर पाकिस्तानी अधिकारियों की है। पाकिस्तान को दोनों भारतीय अधिकारियों को आधिकारिक कार के साथ तत्काल इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग पहुंचाने को कहा गया है।

पाकिस्तान की तरफ से भी दो  भारतीय कर्मचारियों की गिरफ्तारी की बात स्वीकार की गई है। गिरफ्तार किए गए दो कर्मचारियों में से ड्राइवर है। दोनों कर्मचारी इस्लामाबाद एयरपोर्ट से भारतीय दूतावास के स्टॉफ को लेने गए थे। रास्ते में उन्हें ISI के गुर्गों ने उठा लिया और अब हिट और रन हादसे की कहानी बनाई जा रही है। जल्द ही भारतीय आयोग से इस बारे में बयान जारी किया जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link