Mp Updateमध्यप्रदेश

कोविड-19: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सभी सियासी दलों की बैठक बुलाई

कोविड-19: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सभी सियासी दलों की बैठक बुलाई 1

Amit Shah Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI
Representational Image

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों की सोमवार को बैठक बुलाई है। इससे पहले  रविवार को अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य लोगों के साथ कोविड-19 हालात पर चर्चा करने के लिए बैठक की। बैठक में दिल्ली में वैश्विक महामारी से निपटने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, जांच की सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी अन्य स्वास्थ्य संबंधी अन्य बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया।

बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर दिल्ली में 500 रेलवे कोच मुहैया कराएगी। कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर दिल्ली में 500 रेलवे कोच मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संबंधी जांच की संख्या आगामी दो दिन में दोगुनी और आगामी छह दिन में तिगुनी की जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि आगामी कुछ दिन में दिल्ली के निरुद्ध क्षेत्रों में हर मतदान केंद्र पर कोरोना वायरस संबंधी जांच शुरू की जाएंगी। केंद्र टेलीफोन के जरिए मार्गदर्शन संबंधी उचित सूचना, दिल्ली में छोटे अस्पतालों के लिए दिशा-निर्देशों के लिए एम्स की समिति गठित करेगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच बैठक अत्यंत उपयोगी रही, कई अहम फैसले किए गए। हम कोविड-19 से मिलकर लड़ेंगे। आपको बता दें कि दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर 39,000 हो गए हैं, जिनमें से 1,200 लोगों की मौत हो गई है। देश में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link