कोलकाता से चांदी लेकर आया था जबलपुर, आरपीएफ ने दबोचा

  • ई-बिल में मिली गड़बड़ी, आरपीएफ ने आयकर और वाणिज्य कर विभाग को दी सूचना

हवाला की रकम पकड़ने के बाद आरपीएफ ने शुक्रवार रात को 22 किलो चांदी जब्त की। उक्त चांदी कोलकाता का एक सप्लायर लेकर जबलपुर आया था। हावड़ा-मुम्बई ट्रेन से उतरते ही आरपीएफ काे उस पर संदेह हुआ। उसे थाने ले जाकर पूछताछ की तो बैग में चांदी के जेवर मिले। सप्लायर ने ई-बिल दिखाया, लेकिन मात्रा इससे अधिक है। आरपीएफ ने आयकर और वाणिज्य कर विभाग को सूचना दे दी है।

जब्त चांदी के जेवर

जब्त चांदी के जेवर

प्लेटफार्म नंबर एक पर दबोचा
जानकारी के अनुसार गिरफ्त में आया सप्लायर बिहार निवासी अरविंद कुमार सिंह है। वह कोलकाता से शहर के सराफा व्यापारियों के लिए सोने व चांदी के जेवर लेकर आता रहता है। शुक्रवार रात में हावड़ा-मुम्बई ट्रेन से वह जबलपुर आया था। तभी प्लेटफार्म नंबर एक पर आरपीएफ की नजर पड़ी। आरपीएफ उसे लेकर पोस्ट पर पहुंची। बैग खोला गया तो उसमें 22 किलो चांदी के जेवर मिले।
कोलकाता के कारोबारी का है पूरा माल
आरपीएफ पोस्ट प्रभारी के मुताबिक गिरफ्त में आए अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि पूरा माल कोलकाता के एक बड़े कारोबारी का है। वह अक्सर उसका मॉल लेकर जबलपुर सराफा में पायल, वैष्णवी सहित अन्य को दिखाने आता है। पसंद आने पर उन्हें माल बेचता है। कई बार उक्त व्यापारी ऑर्डर पर भी मॉल मंगवाते हैं। उसने चांदी वैध बताते हुए ई-बिल भी प्रस्तुत किया। सूत्रों के मुताबिक ई-बिल और जब्त चांदी की मात्रा में अंतर है। अब आयकर और वाणिज्य कर विभाग आगे की जांच करेगा।

Source link

Comment here