Mp Updateमध्यप्रदेश

जम्मू-कश्मीर में CRPF के दस जवान, पांच पुलिसकर्मी Coronavirus से संक्रमित पाए गए

जम्मू-कश्मीर में CRPF के दस जवान, पांच पुलिसकर्मी Coronavirus से संक्रमित पाए गए 1

Ten CRPF jawans, five policemen test Coronavirus positive in Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : PTI
Ten CRPF jawans, five policemen test Coronavirus positive in Jammu and Kashmir

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के दस जवानों और पांच पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से किसी ने भी कहीं की यात्रा नहीं की थी। उन्होंने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क तलाशे जा रहे हैं ताकि उन्हें पृथक किया जा सके। बीते पांच दिन में तीसरी बार सीआरपीएफ के कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले, 10 जून को बल के 28 जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, शनिवार को 24 जवान संक्रमित पाए गए थे। आठ जून को एक संक्रमित जवान की मौत हो गई थी। 

इस बीच राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और व्यक्तियों की मौत हो गई है। इस केंद्रशासित प्रदेश में महामारी से अब तक कुल 59 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में एक व्यक्ति की मौत हुई और कश्मीर घाटी में दो लोगों ने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि जम्मू शहर के गांधी नगर निवासी 69 वर्षीय एक व्यक्ति को सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय (जीएमसी) अस्पताल में 29 मई को भर्ती कराया गया था। जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। वह फेफड़े संबंधी गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

कश्मीर घाटी में दो लोगों की मौत हो गई जिनमें से एक व्यक्ति की मौत शनिवार रात को हुई और दूसरे व्यक्ति की मौत रविवार को हुई। उन्होंने बताया कि श्रीनगर शहर के नौगाम क्षेत्र निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग ने शनिवार रात को एसकेआईएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्हें पांच जून को भर्ती किया गया था और उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे।

उन्होंने बताया कि इस मरीज को रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली थी। वह पहले से ही उच्च रक्तचाप और गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में 85 वर्षीय एक बुजुर्ग की रविवार को चेस्ट डिसीज अस्पताल में मृत्यु हो गई। उन्हें गुर्दे की बीमारी और अन्य शारीरिक समस्याएं थीं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link