दमोह उपचुनाव सुबह 10 बजे पहले राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन 1600 वोटों से आगे

दमोह उपचुनाव सुबह 10 बजे पहले राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन 1600 वोटों से आगे

मध्यप्रदेश के दमोह में 17 अप्रैल को हुए उपचुनाव की मतगणना शुरु हो गई हैं। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होना थी। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए मतगणना 9 बजे शुरू हुई। आपको बता दे कि मतगणना 26 राउंड में होगी। यहां दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें यहां बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन चुनाव मैदान में हैं।


सुबह 10 बजे पहले राउंड का रुझान सामने आ गए है। इसमें कांग्रेस के अजय टंडर 1600 वोटों से कांग्रेस आगे चल रहे हैं। ईवीएम में वह 700 वोटों से आगे हैं। इसमें बैलेट पेपर भी शामिल हैं। पोस्टल बैलेट की काउंटिंग के बाद ईवीएम की गणना शुरू होगी।

गौरतलब है, दमोह विधानसभा सीट पर कुल 59.81% मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया था। कोरोना काल में हुए इस उपचुनाव में 2018 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले करीब 15% कम मतदान हुआ। 2,39,808 मतदाताओं वाली इस सीट में कुल 359 मतदान केंद्रों में वोट डाले गए थे।

आपको बता दें कि दमोह उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस ने प्रचार के दौरान पूरी ताकत झोंक दी थी। बीजेपी की ओर से सीएम शिवराज सिंह चौहान चार बार दमोह में आम सभा संबोधित करने पहुंचे थे।

साथ ही, कई कैबिनेट मंत्री और विधायक-सांसद भी चुनाव प्रचार के लिए दमोह आए थे। इसी तरह कांग्रेस की तरफ से भी पूर्व सीएम कमलनाथ तीन बार दमोह आए।

कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी प्रचार करने पहुंचे थे। कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनकी बेटी मैदान में प्रचार करने उतरी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: