Mp Updateमध्यप्रदेश

बस 1 रुपये देकर घर ले जाएं बाइक या स्कूटर, इस बड़े बैंक ने पेश किया ऑफर

बस 1 रुपये देकर घर ले जाएं बाइक या स्कूटर, इस बड़े बैंक ने पेश किया ऑफर 1

Scooters - India TV Paisa
Photo:PTI

Scooters 

कोरोना संकट के चलते मंदी झेल रहे आटो सेक्टर और बैंक त्योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए धमाकेदार आफर पेश कर रहे हैं। इस बीच फेडरल बैंक एक शानदार आफर लेकर आया है। इसके तहत बैंक ग्राहकों को मात्र 1 रुपए अदा कर स्कूटर और बाइक घर ले जाने का आफर दे रहा है। आइए इस स्कीम के नियम और शर्तों के बारे में विस्तार से जानते हैं।


 

सबसे पहली शर्त ये है कि यह योजना सिर्फ फेडरल बैंक के ग्राहक के लिए है। बैंक के मुताबिक, बैंक ने ग्राहकों को डेबिट कार्ड EMI पर बाइक या स्कूटर खरीदने की सुविधा दी है। यानि कि फेडरल बैंक कार्ड रखने वाले ग्राहक ही इसके पात्र होंगे।  

 

इसके अलावा बता दें कि आप इस आफर के तहत सिर्फ तीन बड़ी कंपनियों के वाहन खरीद पाएंगे। इसमें पहली है हीरो मोटोकॉर्प दूसरी होंडा मोटरसाइकिल और तीसरी है TVS मोटर, ग्राहक इन कंपनि​यों के देश भर में मौजूद 947 शोरूम्‍स में से किसी से भी 1 रुपये के पेमेंट पर टू-व्‍हीलर खरीद सकेंगे। 

खास बात यह है कि इस प्रक्रिया में आपको किसी प्रकार के पेपर वर्क में नहीं फंसना पड़ता है। साथ ही आपको बैंक जाने की जरूरत भी नहीं है। यह पूरी तरह ऑनलाइन प्रक्रिया है, जबकि प्रोसेसिंग फीस भी नहीं हैं। डेबिट कार्ड EMI के भुगतान के लिए बैंक ग्राहक 3/6/9/12 महीनों की अवधि का विकल्प चुन सकते हैं। 

 

बैंक के मुताबिक फेडरल बैंक के ग्राहक इस सुविधा के ​योग्य हैं या नहीं, इसकी जानकारी के लिए “DC -स्‍पेस- EMI” लिखकर ‘5676762’ पर SMS भेजना होगा. ग्राहक चाहें तो ‘7812900900’ पर मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं। 

ग्राहक होंडा मोटरसाइकिल के स्कूटर या बाइक की खरीद पर फेस्टिव ऑफर के तहत 5 फीसदी कैशबैक की भी पेशकश कर रहा है। इसके लिए मिनिमम खरीद अमाउंट 30000 रुपये होना चाहिए। एक कार्ड पर मैक्सिमम कैशबैक अमाउंट 5000 रुपये होगा। 

अन्य खरीद जो की जा सकती है

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, फेडरल बैंक 36,000+ स्टोर पैन इंडिया पर उपभोक्ता वस्तुओं की खरीद के लिए डेबिट कार्ड पर ईएमआई प्रदान करता है। बैंक ने हाल ही में ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन और फ्लिपकार्ट पर भी खरीदारी के लिए EMI की पेशकश शुरू की है।





Source link