Mp Updateमध्यप्रदेश

महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमण को मात देने वाले 5071 लोग आज किए गए डिस्चार्ज

महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमण को मात देने वाले 5071 लोग आज किए गए डिस्चार्ज 1

Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI
Representational Image

मुंबई। देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस के बुरी तरह प्रभावित हैं। इस राज्य में अबतक एक लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। सोमवार को यहां से एक राहत देने वाली खबर आई। राज्य के हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने जानकारी दी कि सोमवार को राज्य में 5071 कोरोना संक्रमितों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इन ठीक होने वाले मरीजों में से 4242 मरीज मुंबई के हैं। उन्होंने बताया कि यह एक पखवाड़े में दूसरी बार है कि बड़ी तादाद में कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया। इससे पहले 29 मई को 8381 कोरोना संक्रमित एक ही दिन में डिस्चार्ज किए गए थे। 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के लिए राज्य सरकार का कुप्रबंधन जिम्मेदार: शेलार

महाराष्ट्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने सोमवार को कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार का कुप्रबंधन राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के लिए जिम्मेदार है। शेलार ने यहां एक ऐप के जरिए संवाददताओं से बातचीत में कहा कि अगर महाराष्ट्र विकास अघाडी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए केरल सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लागू किया होता तो यहां स्थिति अलग और कहीं बेहतर होती।

उन्होंने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया और उन दावों को खारिज किया कि केन्द्र सरकार महाराष्ट्र सरकार को कोष नहीं दे रही है। शेलार ने दावा किया कि केन्द्र ने महाराष्ट्र को 28,104 करोड़ रुपए दिए हैं लेकिन किसी को नहीं पता कि यह धन कहां गया। उन्होंने ठाणे जिले में संक्रमण के बढ़ते मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मंत्री एकनाथ शिंदे को हटाएंगे जैसे कि मुंबई में निगम आयुक्त प्रवीन देसाई को हटाया गया था। 

With inputs from Bhasha

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link