मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली एयर स्ट्रिप का वर्चुअल भूमि पूजन करते हुए कहा कि सिंगरौली हवाई पट्टी सिंगरौली क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर सिद्ध होगी। राज्य शासन ने 80 हेक्टेयर भूमि हवाई पट्टी के लिए आवंटित की है। यह कार्य समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो और इसे हवाई अड्डे के रूप में विकसित किया जाए ताकि देश के अन्य नगरों से भी इसे जोड़ा जा सके इसके साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने सिंगरौली में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज प्रारंभ करने, सीधी सिंगरौली सड़क मार्ग के शीघ्र निर्माण करवाने की बात कही।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव जी इन कार्यों की समय सीमा में पूर्णता सुनिश्चित करेंगे।सिंगरौली हवाई पट्टी के निर्माण से क्षेत्र के विकास में नए आयाम जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि वे शीघ्र ही सिंगरौली आकर अन्य निर्माण और विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे ।उन्होंने नागरिकों से कोरोना से बचाव के लिए पर्याप्त सावधानियां रखने का आग्रह भी किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी देश और किसानों के विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य कर रहे हैं तीनों नए कानून किसानों के हित में है। किसान अपना उत्पादन मंडी के अलावा कहीं भी बेच सके, इसकी सुविधा प्रदान की जा रही है। न्यूनतम समर्थन मूल्य जारी रहेगा। किसान कांट्रैक्ट फार्मिंग के अंतर्गत लाभान्वित होंगे। निर्धारित किए गए दाम से कम कीमत किसान को नहीं मिलेगी ।इससे किसान लाभ में ही रहेगा। मुख्यमंत्री  चौहान ने हाल ही में होशंगाबाद जिले में तीन हजार क्विंटल की दर से किसानों से धान राइस कंपनी द्वारा खरीदने का उदाहरण बताते हुए कहा कि नए कानून का विरोध बिल्कुल तर्कसंगत नहीं है।

लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव ने कहा कि औद्योगिकीकरण ,ऊर्जा, कोयला उत्खनन के लिए प्रसिद्ध सिंगरौली में लोक निर्माण विभाग हवाई पट्टी का निर्माण कार्य कर रहा है। विभिन्न रोगियों को भी उपचार का लाभ दिलवाने में यह हवाई पट्टी उपयोगी सिद्ध होगी। प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग श्री नीरज मंडलोई ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया।

Comment here