Cabinet Meeting LIVE : मंत्री प्रभार के जिलों में दौरा करे : सीएम शिवराज

Cabinet Meeting LIVE : मंत्री प्रभार के जिलों में दौरा करे : सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कैबिनेट बैठक के पूर्व मंत्रिपरिषद के सदस्यों को संबोधित कर रहे हैं।

सीएम ने कहा कि आप सब ने पिछले दो माह में अनथक परिश्रम किया है, आज उसका ही सुपरिणाम सामने आ रहा है। कल 1078 पाज़िटिव केस आए हैं, पाज़िटिविटी रेट 1.5 % है, 4120 लोग रिकवर हुए है, तथा स्वस्थ होने वालों की दर 96.36% हो गई है

कल अलीराजपुर में एक भी केस नहीं आया है, 36 जिलों में 10 से कम पाज़िटिव केस हैं। हम शून्य पाज़िटिविटी रेट के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। आप सब ने जनता और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ मिलकर जो काम किया है यह सब उसके ही परिणाम हैं।

अब प्रदेश में अनलॉक शुरू हुआ है, हमे कोरोना को लॉक करना है और जिंदगी को अनलॉक। हमारी पूरी कोशिश होगी की व्यापार और काम धंधे भी चलें और कोरोना को भी नियंत्रण में रख पाएं। आपसे आग्रह है कोविड अनुरूप व्यवहार आपके जिले में पालन हो ये आपकी जिम्मेदारी है।

मंत्री गण अपने प्रभार के जिलों में दौरा करें और हर स्तर के जनप्रतिनिधियों को जोड़कर, अधिकारी-कर्मचारी के साथ कोविड अनुरूप व्यवहार की जागरूकता के लिये कार्य करें। इसी के साथ कोविड वैक्सीनेशन के लिये भी जागरूक करना है।

मंत्रियों के 6 समूह लगातार कार्य करते रहें। इनका काम जारी रहेगा और इस काम को लीड करेगा जिस विभाग से संबंधित है। हम सब के परिश्रम से मध्यप्रदेश आगे बढ़े यह सुनिश्चित करना है। शिक्षा के लिये गठित समूह बहुत महत्वपूर्ण है, यह समूह बैठक कर शिक्षा के नवाचारों पर विचार करे।

महाविद्यालय के छात्रों तथा प्राध्यापकों को कोविड अनुरूप व्यवहार और वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने हेतु उच्च शिक्षा तथा तकनीकी शिक्षा विभाग इनकी ट्रेनिंग के कार्यक्रम पर काम करे। बड़ी संख्या में हमारे छात्र और शिक्षक हमारी बहुत बड़ी शक्ति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *