fbpx

सीएम चौहान की कैबिनेट बैठक शुरु,होंगे अहम निर्णय | CM Chouhan cabinet meeting started

सीएम चौहान की कैबिनेट बैठक शुरु,होंगे अहम निर्णय | CM Chouhan cabinet meeting started

CM Chouhan cabinet meeting started , बच्चों के वैक्सीनेशन में अग्रणी रहने के लिए दी बधाई





आज मंत्रालय में मंत्रि परिषद बैठक प्रारंभ होने के पहले मुख्यमंत्री चौहान ने मध्यप्रदेश के बच्चों के वैक्सीनेशन में सभी प्रांतों से आगे रहने की उपलब्धि से अवगत करवाते हुए मंत्री परिषद के सदस्यों से अनुरोध किया कि वे जिलों में बच्चों के वेक्सिनेशन कार्य का जायजा लें। इस कार्य को गति देने के लिए अपने नेतृत्व में प्रयास करें। मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को इस उपलब्धि के लिए मेजें थपथपा कर बधाई दी।

CM चौहान ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सहित सभी सहयोगी विभागों स्थानीय प्रशासन जनप्रतिनिधियों शिक्षक संगठनों और नागरिकों को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों के वैक्सीनेशन कार्य के पहले दिन ही बड़ी संख्या में वेक्सिनेशन हुआ है।

CM चौहान ने क​हा कि स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के संयुक्त प्रयासों से निर्मित अनुकूल वातावरण का लाभ मिला है। बच्चों को वैक्सीनेशन से सुरक्षा चक्र उपलब्ध कराया गया है। यह कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिलों में किए गए संवाद, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से हुई चर्चा और प्रशासन एवं जनता की भागीदारी से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। आशा है मध्य प्रदेश सामान्य वेक्सीनेशन के साथ 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के वैक्सीनेशन में इसी तरह नंबर एक पर बना रहेगा।

मध्य प्रदेश में बेरोजगारी दर सबसे कम

M चौहान ने क​हा ने मंत्री परिषद की बैठक के पहले सदस्यों को जानकारी दी कि मध्य प्रदेश उन राज्यों में शामिल है जहां बेरोजगारी की दर सबसे कम है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि निश्चित ही यह मध्य प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। गत वर्ष अधोसंरचना पर 40% अधिक राशि खर्च की गई । कोरोना काल में किए गए प्रयास इसलिए महत्व रखते हैं क्योंकि संकट के समय ऐसे प्रयासों की आवश्यकता थी। हमने विपरीत परिस्थितियों में उपलब्धि अर्जित की है।लघु मध्यम एवं सूक्ष्म उद्योगों के विकास के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं ।

Watch this also

मध्यप्रदेश में 12 जनवरी को रोजगार दिवस

CM चौहान ने सभी मंत्रियों से कहा कि स्वामी विवेकानंद जयंती पर आगामी 12 जनवरी को रोजगार दिवस मनाया जाएगा। 1 दिन में 3लाख लोगों को ऋण के स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएंगे। यह एक बड़ा कदम होगा ।यह कार्य प्रतिमाह किया जाएगा। राज्य स्तरीय समिति और जिलों की समितियों से संपर्क कर मध्य प्रदेश को विभिन्न और स्वरोजगार योजना में अग्रणी बनाने के प्रयास करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पीएम और सीएम स्वानिधि सहित अन्य योजनाओं में हमें अग्रणी रहना है। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना को भी पूरी ताकत के साथ लागू करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IBPS Recruitment Exam Calendar 2022-23 released: Check dates here Madhya Pradesh Pre-Board Exam 2022 time table released CBSE Term-2 Exam’s sample question paper released 16 से 22 जनवरी का साप्ताहिक राशिफल तुला राशि वालों की इनकम के सोर्स CTET 2021 Revised Scheduled Released Admit card