fbpx

यूपीएससी टॉपर से मिले सीएम शिवराज, अपने हाथों से मिठाई खिलाकर दी बधाई, देखिए तस्वीरें

CM Shivraj met UPSC topper

जागृति ने साल 2019 में बीएचईएल की नौकरी छोड़ कर सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी शुरू की थी। उनके पिता होम्योपैथी कॉलेज में प्रोफेसर हैं।

परिवार के साथ की मुलाकात

भोपाल की रहने वाली जागृति अपने परिवार के साथ मुख्यमंत्री से मिलने पहुंची थीं। शिवराज ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर उन्हें बधाई दी। सीएम ने जागृति को अपने हाथों से मिठाई भी खिलाई।

सीएम को पौधा भेंट किया

जागृति ने भी मुख्यमंत्री को पौधा भेंटकर उनका अभिवादन किया। इस मौके पर उनके पिता सुरेश चंद्र अवस्थी और मां मधुलता भी उनके साथ थीं। जागृति के पिता होम्योपैथी कॉलेज में प्रोफेसर हैं।

सीएम ने खिलाई मिठाई

मुलाकात के बाद शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि हमारी बेटियां ऐसे ही परिवार, प्रदेश और देश का नाम हर क्षेत्र में रौशन करती रहें, आगे बढ़ती रहें। मेरी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद सदैव बेटियों के साथ हैं।

दूसरे प्रयास में जागृति ने हासिल की कामयाबी

मैनिट, भोपाल से इंजीनियरिंग की डिग्री ले चुकी जागृति ने दूसरे प्रयास में यह कामयाबी हासिल की है। उन्होंने बीएचईएल की नौकरी छोड़ सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करने का फैसला किया था। उन्हें महिला प्रतियोियों में पूरे देश में पहला स्थान मिला है।

शेयर किए सक्सेस के टिप्स

रिजल्ट आने के बाद नवभारतटाइम्स डॉटकॉम से बात करते हुए जागृति ने बताया कि तैयारी के दौरान उन्होंने टीवी और सोशल मीडिया से पूरी तरह दूरी बनाकर रखी। उन्होंने कहा था कि परीक्षा में सफलता के लिए उन्होंने नियमित 8-10 घंटे की पढ़ाई की और असफलता के डर को कभी अपने उपर हावी नहीं होने दिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *