fbpx

ऊर्जा विभाग की बैठक में CM ने ली अधिकारियों की Class | Each and Every project should be complete within timeline: CM

ऊर्जा विभाग की बैठक में CM ने ली अधिकारियों की Class | Each and Every project should be complete within timeline: CM

Each and Every project should be complete within timeline

Each and Every project should be complete within timeline :जनता की भावना के अनुरूप काम करे। हमारा कार्य गुणवत्तापूर्ण हो, इस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। बिजली विभाग में आमजन की सर्वाधिक शिकायत आतीं है, शिकायते कम हो इसके लिए प्रयास करे, जो भी आमजन की समस्याएं है उन्हें जल्द दूर करने की मानसिकता के साथ काम करे। सीएम ने कहा कि कहीं भी खेतों में खम्बे गाड़ देते हैं मिट्टी से दबा देते है, ऐसा क्यों..? मेंटिनेंस ठीक ढंग से हो इसका ध्यान रखें। इतना ही नहीहं मेंटिनेंस ओर मेंटिनेंस की क़्वालिटी पर ध्यान दें।

सीएम ने निर्देश दिये कि फीडर सेपरेशन में भी शिकायत आती हैं वो भी ठीक करें। आने वाले 5 से 10 साल में बिजली की आपूर्ति कैसे ओर कहाँ से करेंगे वो रणनीति बनाइये। जनता हमारे काम से संतुष्ट होना चाहिए। रणनीति बनाओ ताकि बिजली की दीर्घकालिक व्यवस्था ठीक हो। बिजली विभाग के प्रति जनता का असंतोष कैसे दूर हो इस पर ध्यान दीजिये। बिजली विभाग में लाईनमेन, इत्यादि के लिये युवाओं को ट्रेंड करें।

ग्रीन एनर्जी कोरिडोर के 58 में 56 कार्य पूर्ण हुये हैं। शेष अन्य कार्यों के लिये भी कलेक्टर्स से बात करके निराकरण करें। बेस्ट प्रेक्टिस वाले राज्यों का अध्ययन कर योजना तैयार कीजिये। पूरा वर्क आउट करें

ऊर्जा विभाग की बैठक में मुख्यमंत्री ने द्वारा पूछा कि बिजली की अवैध चोरी की रोकथाम के लिए क्या रणनीति तैयार की है..? जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए क्या प्रयास कर रहे हैं?आम जन को कैसे संतुष्ट करेंगे..? बेहतर राज्यों के परफॉर्मेंस का अध्ययन कर बेंच मार्किंग कब तक करेंगे..? रिफॉर्म हेतु गठित कमेटी पर कितना काम हुआ? निचले स्तर पर अधिक समस्याएं होती हैं, शिकायतों की मैपिंग कर उन्हें दूर करने क्या क्या प्रयास किये जा रहे हैं? सीएम ने अधिकारियों पर सवाल पर सवाल खड़े करते हुए बैठक में नाराजगी जताई नाराजगी।

सीएम ने कहा कि कहा फीडर सेपरेशन के काम की गुणवत्ता की शिकायतें मिली है, ठीक करे जनता की समस्याओं को जानें उसके अनुरूप कार्य करें। बिजली विभाग की जनता की ओर से सबसे अधिक शिकायतें आती हैं, यदि जनता हमारे काम से संतुष्ट नहीं तो हमारे काम का क्या मतलब। गंभीरता से काम करें, लापरवाही करने वालों पर कार्यवाई करें।

सीएम ने नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग की बैठक में मुख्यमंत्री ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश।

सीएम ने ओम्कारेश्वर पावर प्लांट प्रदेश और देश के लिये महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। इसे मिशन मोड़ पर लेकर जून तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। सीएम ने कहा कि कुसुम (अ) योजना के तहत आ रही बाधाओं के लिये बैंकर्स के साथ समन्वय कर मीटिंग कीजिये। आप पूरा वर्क आउट करके दीजिये। सौर ऊर्जा जितनी होगी उतनी हम किसानों को बिजली ज्यादा दे सकेंगे।


प्रोग्रेसिव स्टेट के लिये सोलर एनर्जी जरूरी है। लोगों में सोलर एनर्जी के प्रति जागरूकता बढ़ाएं। कार्य में लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई कीजिये। सांची सोलर सिटी को पूरा करके दीजिये, यह महत्वपूर्ण है। ऊर्जा बचाओ , संकल्प दिलाओ की रूपरेखा बनाइये। कन्या पूजन की तरह हर कार्यक्रम में लोगों को ऊर्जा बचाओ का संकल्प मैं करा सकूं। जितनी सिंचाई योजना हैं क्या उन्हें हम सोलर से चला सकते हैं। इसकी रणनीति और योजना तैयार करके दीजिये।

इधर सीएम ने नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग की बैठक में पूछा की जितनी सिंचाई योजनाएं हैं क्या उन्हें हम सोलर एनर्जी से चला सकते हैं। इसकी क्या रणनीति है..? ओम्कारेश्वर सोलर प्लांट प्रोजेक्ट का कार्य कब तक पूरा होगा। क्या जून तक हम पूरा करने की स्थिति में है ? विभिन्न वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट में बिजली को अवश्यकताओं को पूरा करने के लिये विभाग की क्या रणनीति है। ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लिये क्या योजना है। सोलर के प्रति जनता को कैसे जागरूक कर रहे है?

Watch Short Videos

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IBPS Recruitment Exam Calendar 2022-23 released: Check dates here Madhya Pradesh Pre-Board Exam 2022 time table released CBSE Term-2 Exam’s sample question paper released 16 से 22 जनवरी का साप्ताहिक राशिफल तुला राशि वालों की इनकम के सोर्स CTET 2021 Revised Scheduled Released Admit card