Ujjain initiative : ग्राम पंचायत में 44 साल से अधिक लोगों का 100 प्रतिशत टीकारण करने पर मिलेगा उपहार

Ujjain initiative : ग्राम पंचायत में 44 साल से अधिक लोगों का 100 प्रतिशत टीकारण करने पर मिलेगा उपहार

मध्यप्रदेश के उज्जैन में कलेक्टर आशीष सिंह ने एक अनुठा प्रयोग किया हैं। उन्होंने कहा है कि जो ग्राम पंचायत आगामी एक सप्ताह में 44+ आयुवर्ग के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करेगी, उसको खेत सड़क एवं एक अन्य कार्य स्वीकृत किया जायेगा।

आपको बता दे कि कलेक्टर जिले के 30 चुनिन्दा ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं सचिवों से रूबरू चर्चा कर रहे थे। कलेक्टर ने कहा कि इतना ही नहीं इसके साथ यहां कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं अन्य सहयोगी कर्मचारियों को प्रोत्साहन स्वरूप नगद राशि भी प्रदान की जायेगी।

आपको बता दे कि मध्यप्रदेश में सरकार 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन लगाने के लिये जग जागरुकता अभियान चला रही है। इसी के चलते आज कलेक्टर आशीष सिंह ने सरपंचों से कहा कि वे अपने-अपने गांव में टीकाकरण से शेष रहे 44+ व्यक्तियों की सूची तैयार करें तथा अपनी-अपनी आवश्यकताओं के बारे में लिखित में जिला पंचायत को नोट प्रस्तुत करें, ताकि उनके यहां मोबाइल टीकाकरण वेन को भेजकर एक साथ शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण एक या दो दिन में पूरा कराया जा सके।

कलेक्टर ने सरपंच एवं सचिवों को वैक्सीनेशन का महत्व समझाते हुए कहा कि वेक्सीन ही कोरोना चेन को तोड़ेगा। तीसरी लहर की तैयारी के साथ-साथ वेक्सीनेशन पर भी पूरा ध्यान देना है। उन्होंने वेक्सीनेशन को लेकर भ्रान्तियों को दूर करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि वेक्सीन लगने के बाद भी कोरोना हो सकता है, किन्तु उसकी मारक क्षमता कम होगी। किसी को हॉस्पिटल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ अंकित अस्थाना ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच सचिव वेक्सीनेशन को लेकर यदि उनको कोई समस्या हो तो वे सीधे जिला पंचायत में सम्पर्क कर सकते हैं। मोबाइल वेक्सीनेशन टीम उन सभी गांवों में भेजी जायेगी जहां 50 से अधिक लोग एक साथ वेक्सीनेशन करवाने को तैयार होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *