Connect with us

Top News

Indian Student Killed in Ukraine

Published

on

Indian Student Killed in Ukraine

Indian Student Killed in Ukraine

Indian Student Killed in Ukraine: यूक्रेन में रूसी हमलों से हालात अब बद से बदतर होते जा रहे हैं. एक हवाई हमले में खारकीव में भारतीय छात्र की मौत हो गई. यह जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने दी थी. मंगलवार को रूसी हमले में मारे गए भारतीय छात्र का नाम नवीन है. वह कर्नाटक का रहने वाला था.

Advertisement

रूस-यूक्रेन जंग के बीच बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का State of the Union Address हुआ. इसमें बाइडेन ने कहा कि रूस ने यूक्रेन में जंग छेड़कर बहुत बड़ी गलती कर दी है. बाइडेन ने पुतिन को तानाशाह बताते हुए आगे कहा कि अमेरिका NATO सहयोगियों की मदद करना जारी रखेगा.

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सातवां दिन है. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार बमबारी कर रही है, मिसाइलें दाग रही है. कीव में आम नागरिकों से बंकरों या घर के तहखानों में चले जाने के लिए कहा गया है. यूक्रेन ने चेचन्या फोर्स की ओर से राष्ट्रपति जेलेंस्की को निशाना बनाए जाने की कोशिश को नाकाम करने का दावा किया है. जेलेंस्की ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर रक्षा सहयोग को लेकर बातचीत की है. इन सबके बीच इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में यूक्रेन संकट पर 7 और 8 मार्च को सुनवाई होगी.

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.