fbpx

Indore Railway News: इंदौर से चलने वाली इन ट्रेनों का समय बदला, घर से निकलने से पहले चेक करें शेड्यूल

Indore Railway News

इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से चलने वाली कुछ ट्रेनों का समय बदल दिया गया है. ये ट्रेनें पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल से शुरू होती हैं. इनके अलावा कुछ अन्य ट्रेनों का भी समय बदला है. इंदौर से चलने वाली इंदौर-कोचुवेली स्पेशल एक्सप्रेस, इंदौर-बरेली स्पेशल एक्सप्रेस, इंदौर-वेरावल स्पेशल एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन किया गया है.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, इंदौर से चलने वाली पांच ट्रेनों के डिपार्चर टाइम में बदलाव किया गया है. ये बदलाव महज पांच मिनट का है. उन्होंने बताया कि इस बदलाव के अलावा अब बिलासपुर-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस और जबलपुर-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस मदन मदल स्टेशन पर नहीं रुकेंगी.

इस वजह से नहीं दिया हॉल्ट

जानकारी के मुताबिक, बिलासपुर-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस (08234) और जबलपुर-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस (02292) अब 31 जनवरी 2022 तक मदन महल स्टेशन पर नहीं रुकेंगी. जबलपुर मंडल के मदन महल स्टेशन के प्लेटफॉम क्रं.1 को तोड़ा जा रहा है. इसके अप लूप लाइन का काम शुरू होगा. इस वजह से इन दोनों ट्रेनों को यहां हॉल्ट नहीं दिया गया.

इधर, भोपाल और जबलपुर रेल मंडल की ट्रेनों का टाइम टेबल शुक्रवार से बदल गया. इनकी जानकारी रेलवे के पूछताछ नंबर 139 और एनटीईएस पर ली जा सकती है. इनके रेल मंडल के अलावा कोटा रेल मंडल की ट्रेनों के टाइम में भी बदलाव हुआ है. इस वजह से तीनों रेल मंडलों से गुजरने वाली 326 ट्रेनें प्रभावित होंगी. दरअसल, भारतीय रेलवे ने ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. रेलवे का नया टाइम टेबल 1 अक्टूबर से लागू कर दिया जाएगा.

वेबसाइट पर मौजूद जानकारी

इन सभी ट्रेनों की जानकारी रेलवे की अधिकृत वेबसाइट पर भी मौजूद है. रेल प्रशासन ने अपील की है कि सभी यात्री अपने यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, एक बार ट्रेन का टाइम चेक कर लें. ताकि, यात्रा से पहले होने वाली असुविधा से बचा जा सके.जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर-रतलाम-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन नंबर 01126/01125) को 1 अक्टूबर से नया स्टॉप बदरवास दिया जा रहा है. यह फिलहाल छह माह के लिए प्रायोगिक तौर पर रहेगा. भिंड-रतलाम एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन नंबर 02126) को भी बदरवास स्टेशन पर हॉल्ट किया जाएगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *