Mp Updateमध्यप्रदेश

IPL 2020 : विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर आशीष नेहरा और इरफान पठान के बीच हुई बहस

Ashish Nehra and Irfan Pathan debate on Virat Kohli's batting order IPL 2020- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
Ashish Nehra and Irfan Pathan debate on Virat Kohli’s batting order IPL 2020

विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लगातार चार हार के बावजूद आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। प्लेऑफ का एलिमिनेटर मैच उन्हें 6 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है और प्लेऑफ के इन अहम मुकाबलों में भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने विराट कोहली को सलामी बल्लेबाजी करने की सलाह दी है।

जी हां, दिल्ली के खिलाफ मैच में जब आरसीबी की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं हो पाई थी तो स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे नेहरा ने कोहली को यह सलाह दी थी।

ये भी पढ़ें – IPL 2020 : लगातार 6 सीजन में ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने डेविड वॉर्नर

नेहरा का कहना था कि अगर आरसीबी की टीम फिंच से ओपनिंग नहीं कराती तो विराट कोहली को सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उठानी होगी। फिंच की जगह अभी फिलिपे खेल रहे हैं और दिल्ली के खिलाफ उनका बल्ला एकदम शांत रहा था जिस वजह से सारा दबाव विराट कोहली और एबी डी विलियर्स पर आ गया था।

नेहरा ने कमेंट्री में कहा “कंडीशन को देखते हुए विराट कोहली पर काफी ज्‍यादा दबाव है। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ प्रहार करना काफी मुश्किल है। ये गेंदबाज आपको आसानी से रन भी नहीं बनाने देते। आपको दिल्‍ली कैपिटल्‍स को श्रेय देना चाहिए कि उन्‍होंने बैंगलोर को रन बनाने के ज्‍यादा मौके नहीं दिए।”

उन्होंने आगे कहा “अगर आप प्‍लेऑफ में आने वाले मैचों में एरोन फिंच से ओपनिंग नहीं कराना चाहते तो मेरा मानना है कि विराट कोहली को स्‍वयं ओपनिंग के लिए आना चाहिए।”

ये भी पढ़ें – सुनील गावस्कर ने कहा ‘अगले साल आईपीएल में 400 रन बना सकते हैं धोनी’, बस करना होगा ये काम

नेहरा के साथ कमेंट्री में बैठे इरफान पठान इस बात से सहमत नहीं दिखे। पठान ने इस दौरान कहा कि अगर विराट कोहली जल्दी आउट हो जाते हैं तो मिडिल ऑर्डर संभालने के लिए ज्यादा खिलाड़ी नहीं है।

पठान ने कहा “विराट कोहली को केवल तभी ओपन करना चाहिए जब बाकी बल्‍लेबाजी क्रम भी मजबूत हो। अन्‍यथा विराट कोहली को मध्‍यक्रम को ही ही मजबूती देनी चाहिए। अगर विराट कोहली ओपन करते हुए जल्‍दी आउट हो जाते हैं तो पूरी बैंगलोर टीम को आगे संभालने के लिए कोई और नहीं होगा। विराट कोहली को तभी ओपन करना चाहिए जब आपके पास अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज हों।”

इसके जवाब में नेहरा ने मोइन अली को टीम में खिलाने की सलाह दी। नेहरा ने कहा कि बैंगलोर की टीम को बल्‍लेबाजी ऑप्‍शन के रूप में मोइन अली को इस्‍तेमाल करना चाहिए। वो बैंगलोर के मध्‍यक्रम को मजबूती दे सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage



[ad_2]

Source link

Icj24 Staff AuthorParticipant
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Icj24 Staff AuthorParticipant
Sorry! The Author has not filled his profile.