Mp Updateमध्यप्रदेश

IPL 2020, SRH vs RCB : पादिक्कल और डिविलयर्स की बल्लेबाजी के बाद चहल की गेंदबाजी से RCB ने किया जीत से आगाज

IPL 2020, SRH vs RCB : पादिक्कल और डिविलयर्स की बल्लेबाजी के बाद चहल की गेंदबाजी से RCB ने किया जीत से आगाज 1

SRH vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
SRH vs RCB

दुबई| युवा देवदत्त पडिक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाये जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। पारी के शुरू और पारी के आखिर में खेली गयी इन पारियों से आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 163 रन बनाये। इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर आउट हो गयी। 

जॉनी बेयरस्टॉ (43 गेंदों पर 61 रन, छह चौके, दो छक्के) और मनीष पांडे (33 गेंदों पर 34, तीन चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिये 71 रन जोड़े। एक समय सनराइजर्स का स्कोर दो विकेट पर 121 रन था लेकिन उसने आखिरी आठ विकेट 26 गेंद और 32 रन के अंदर गंवा दिये। चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये और विकेटों के पतन की शुरुआत की। शिवम दुबे (15 रन देकर दो) और नवदीप सैनी (25 रन देकर दो) ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की। 

सनराइजर्स ने दूसरे ओवर में ही कप्तान डेविड वार्नर (छह) का विकेट गंवा दिया था जो दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हुए। बेयरस्टॉ और पांडे दोनों ने ढीली गेंदों का इंतजार करके लंबे शॉट खेलकर पारी को संवारा। 

IPL 2020, SRH vs RCB : बैंगलोर की ‘Playing XI’ में शामिल होते ही फिंच बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

बेयरस्टॉ को 40 और 44 रन के निजी योग पर जीवनदान मिले। उन्होंने इसका फायदा उठाकर उमेश यादव की गेंद पर करारा चौका लगाकर 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक और टीम का शतक पूरा किया। इस बीच हालांकि आरसीबी के तुरूप के इक्के चहल ने पांडे को आसान कैच देने के लिये मजबूर किया। उमेश यादव ने गेंदबाजी में निराश किया और चार ओवर में 48 रन लुटाये। बेयरस्टॉ ने शुरू से उन्हें निशाने पर रखा। 

Video : रन लेते समय बुरी तरह से टकराए हैदराबाद के ये दो बल्लेबाज, बाल-बाल बचे!

चहल ने अपने आखिरी ओवर में बेयरस्टॉ को लेग ब्रेक और फिर विजय शंकर को गुगली पर बोल्ड करके पासा पलट दिया जिसके बाद सनराइजर्स की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। मिशेल मार्श का चोटिल होना सनराइजर्स को भारी पड़ा क्योंकि प्रियम गर्ग (12) ने अनुभवहीनता के कारण अपना विकेट गंवाया और अभिषेक शर्मा (सात) रन आउट होने के साथ राशिद खान को चोटिल भी कर गये। 

मार्श बल्लेबाजी के लिये आये लेकिन तुरंत ही आउट होने के बाद लड़खड़ाते हुए पवेलियन लौटे। इससे पहले पडिक्कल ने पहले ओवर से ही आत्मविश्वास दिखाया। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को सम्मान दिया लेकिन दूसरे छोर से गेंदबाजों को निशाने पर रखकर मैदानों के चारों तरफ दर्शनीय शॉट लगाये। उन्होंने और फिंच ने पहले विकेट के लिये 90 रन जोड़े लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की जबकि मार्श टखना मुड़ जाने के कारण केवल चार गेंद कर पाये थे। 

IPL 2020, SRH VS RCB : जीत के बाद डी विलियर्स ने युवा देवदत्त पादिक्कल के लिए दिया ये बड़ा बयान

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पदार्पण पर अर्धशतक जड़ने वाले पडिक्कल ने आईपीएल में भी यह कारनामा किया। उन्होंने अभिषेक की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर चौका जड़कर अपना पचासा पूरा किया। राशिद इसे कैच में बदल सकते थे लेकिन वह गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाये। आखिर में विजय शंकर ने पडिक्कल को बोल्ड किया तो अभिषेक शर्मा ने अगले ओवर की पहली गेंद पर आरोन फिंच (27 गेंदों पर 29, एक चौका, दो छक्के) को पगबाधा आउट करके सनराइजर्स में जोश भरा। 

फिंच ने विजय शंकर और राशिद खान पर छक्के लगाये। कप्तान विराट कोहली (13 गेंदों पर 14 रन) और डिविलियर्स की मौजूदगी के बावजूद चार ओवर तक गेंद सीमा रेखा तक नहीं पहुंची। कोहली ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में ही सीमा रेखा पर कैच दिया। डिविलियर्स ने 19वें ओवर में संदीप शर्मा पर लगातार दो छक्के लगाये और फिर रन आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। भुवनेश्वर ने पारी की अंतिम चार गेंदों पर केवल एक रन दिया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link