MP के Indoreमें शुरू हुई Drive in Covid test

MP के Indoreमें शुरू हुई Drive in Covid test

हरिद्वार से 30 अप्रैल को पहुंचेगी मशीन

प्रतिदिन सेंटर पर होगी 5 से 6 हजार जांच

मध्यप्रदेश के इंदौर में जहां एक और रोज सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे है वहीं जिला प्रशासन ने ड्राइव इन कोविड टेस्ट का नवाचार किया है। इंदौर के नेहरू स्टेडियम और दशहरा मैदान में लोगों को 600 रुपए में गाड़ी में बैठे-बैठे कोविड की जांच करवाने की सुविधा दी जा रही है। इसी शुरुआत मंगलवार शाम से हुई जिसमें करीब 1200 लोगों ने अपना सैंपल देकर टेस्ट करवाया।


निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया की देश प्रदेश के साथ ही शहर में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है इस कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर, सैनिटाइजेशन साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं। इसी क्रम में दशहरा मैदान एवं नेहरू स्टेडियम में प्रदेश का पहला धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट सेंटर का निर्माण किया गया है। व्यक्ति कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए http://www.covidindore.com पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

सेंटर पर दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर आने वाले पेशेंट गाड़ी में बैठे-बैठे ही अपनी बारी आने पर आरटीपीसीआर के लिए सैंपल दे सकते। जिसकी रिपोर्ट 24 घंटे में उन्हें मोबाइल पर मिलेगी। वहीं दूसरी ओर हरिद्वार कुंभ में लगी मशीन भी 30 अप्रैल को इंदौर आ जाएगी। इसके जरिए 6 घंटे में करीब 5 से 6 हजार जांच हो सकेगी।

आयुक्त ने बताया कि कोरोना के लक्षण होने पर वह तुरंत जांच के लिए दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडाणी डायग्नोस्टिक क्लिनिक एवं नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब द्वारा धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 सेंटर में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 600 में जांच करा सकते हैं। कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए http://www.covidindore.com पर पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके आधार कार्ड साथ में लाना होगा, रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त नंबर के आधार पर ही सेंटरों पर कोविड-19 का टेस्ट किया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान एवं सेंटर पर टेस्ट के पश्चात भी भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *