MP CM Chouhan thanks PM modi for providing free COVID vaccines to all

MP CM Chouhan thanks PM modi for providing free COVID vaccines to all

अब पूरे देश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी आयु समूहों के कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य केंद्र सरकार द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय का हार्दिक स्वागत करते हुए प्रदेश की जनता की ओर से उनका आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि पूरे देश में 18 वर्ष से अधिक आयु के वैक्सीनेशन का कार्य पहले राज्य सरकारों द्वारा किया जा रहा था, परंतु इस कार्य में कई कठिनाई आ रही थी तथा कार्य सुचारू नहीं हो पा रहा था। कई राज्य वैक्सीन निर्माता कंपनियों पर दबाव बना रहे थे तथा ग्लोबल टेंडर भी कर रहे थे। यह अभियान बिखर गया था।

COVID vaccines

ऐसे में राज्य सरकारों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से अनुरोध किया गया था कि वे वैक्सीनेशन कार्य केंद्र सरकार के माध्यम से ही कराएं। प्रधानमंत्री जी ने राज्यों के अनुरोध को स्वीकार किया। अब यह कार्य सुचारू तथा सफलतापूर्वक संपन्न होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने भारत सरकार द्वारा गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत गरीबों को आगामी नवंबर माह तक निशुल्क राशन दिए जाने के निर्णय का भी स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *