fbpx

MP Crime: मुंह बोले भाई ने बेच दी बहन, लड़की ने कहा- नकली शादी के बाद पता चला 80 हजार रुपये लगी बोली

MP Crime:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) जिले में मुंह बोले भाई ने बहन को कुछ रुपयों के लिए बेच दिया. भाई ने बहन की नकली शादी भी कराई. लड़की को शादी के बाद पता चला कि उसे  80 हजार में बेचा गया है. वह आरोपियों के चुंगल से निकलकर पुलिस के पास पहुंची और शिकायत की. पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनका गिरोह लड़कियों की कोर्ट मैरिज कराने के नाम पर उन्हें बेच देता है.

जानकारी के मुताबिक, घटना 30 सितंबर की है. एक लड़की मातगुवा थाना पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. लड़की ने पुलिस को बताया कि वह जबलपुर की रहने वाली है. उसने 8वीं तक पढ़ाई की है. एक दिन उसका मुंह बोला भाई जयप्रकाश पटेल, पप्पू गंधर्व, डाल सिंह के साथ घर आया. उसने कहा कि वो मेरी शादी अच्छे परिवार में करवा देगा. उसने कहा कि वह जबलपुर की समाजसेविका मैडम को जानता है. उसका रिश्तेदार शादी के लिए तैयार है. इसके बाद चारों 18 सितंबर को शादी करने छतरपुर आ गए.

शादी पर लड़की ने उठाई आपत्ति

लड़की ने पुलिस को बताया कि चारों उसे छतरपुर कोर्ट ले गए. यहां दो लड़के खड़े थे. इनमें एक का नाम पप्पू, निवासी मातगुवा और दूसरे का नाम संतोष पाल, निवासी सहस नगर था. सभी ने कहा कि संतोष से उसकी शादी कराई जा रही है. हालांकि, लड़की ने शादी पर आपत्ति उठाई, क्योंकि लड़का लंगड़ा था. लड़की ने उनसे कहा – यह तो लंगड़ा है, मुझे इससे शादी नहीं करनी. तब सभी ने कहा कि उसके शरीर पर मत जाओ. वो बहुत पैसे वाला है. हर पल खुश रखेगा. इनके झांसे में आकर लड़की ने शादी कर ली. वहां मौजूद डाल सिंह ने उसी वक्त लड़की की कोर्ट मैरिज कराने की बात कही. इसके बाद डाल सिंह लड़की का भाई बनकर वकील के सामने पेश हुआ. उसने उसके शादी के कागज तैयार करवाकर उन पर लड़की और संतोष के दस्तखत ले लिए. लड़की से कहा कि तुम्हारी शादी हो गई है. इसके बाद चारों जयप्रकाश पटेल, पप्पू गंधर्व, वीरेंद्र यादव और डाल सिंह वहां से चले गए.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *