Connect with us

Top News

Russia Declares War, Russia-Ukraine Crisis

Published

on

Russia Declares War, Russia-Ukraine Crisis

Russia Declares War: यूक्रेन-रूस (Russia-Ukraine Crisis) में अब जंग की शुरुआत लगभग हो गई है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत वहां अलग-अलग हिस्सों में धमाके सुने गए हैं. कहा जा रहा है कि कीव पर क्रूज और बैलेस्टिक मिसाइलों से हमला हुआ है. कीव के अलावा Kharkiv शहर में भी ब्लास्ट हुए.

Advertisement

रूस और यूक्रेन के बीच जंग की आशंका और तेज हो गई है. रूस ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन का फैसला सुना दिय़ा है, हालांकि रूस का मिलिट्री ऑपरेशन कब शुरू होगा इसका वक्त नहीं बताया गया है. अब से कुछ देर पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आपात संबोधन में कहा है कि रूस और यूक्रेनी सेना के बीच भिड़ंत टालना मुश्किल है. पुतिन ने यूक्रेन को चेतावनी देते हुए कहा है कि यूक्रेन की सेना हथियार डालकर अपने घर लौट जाएं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन में ‘मिलिट्री ऑपरेशन’ की घोषणा के बाद सड़क पर गिरी मिसाइल के अवशेषों का मुआइना करते पुलिस अधिकारी।

Photo Credit ANI Twitter

इधर यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) की एक स्पेशल फ्लाइट छात्रों सहित 182 भारतीय नागरिकों के साथ आज सुबह 7:45 बजे कीव से दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंड हुई। यूक्रेन से वापस भारत आने पर MBBS के एक छात्र ने ANI से बातचीत में बताया कि यूक्रेन में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यूक्रेन के बॉर्डर इलाकों में हालात ज़्यादा ख़राब है। भारतीय छात्र अब ज़्यादा संख्या में आ रहे हैं। रेस्क्यू फ्लाइटों की संख्या भी बढ़ रही है।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.