fbpx

Sarkari Naukri 2021 LIVE : उप निरीक्षक के 2534 पदों पर निकलीं भर्तियां, यहां पढ़िए डिटेल्स

Sarkari Naukri: एफसीआई ने निकाली बंपर भर्तियां

भारत के खाद्य निगम (एफसीआई) ने पंजाब राज्य में अपने डिपो और कार्यालयों में वॉचमैन के विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया चल रही है और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 नवंबर है। इच्छुक उम्मीदवार एफसीआई- punjab-watch-ward.in पर एफसीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Govt Jobs: यह है पदों का विस्तृत विवरण

  • 2534 रिक्तियों में से, 1072 रिक्तियां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के लिए हैं, और 611 सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए हैं।
  • आईटीबीपी के लिए 61 रिक्तियां हैं, सीआईएसएफ के लिए 692 और सीमा सुरक्ष बाल (एसएसबी) के लिए 998 हैं।

सरकारी नौकरी: यह है महत्वपूर्ण जानकारी

उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि दिल्ली पुलिस में एसएससी उप-निरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में सब-इंस्पेक्टर, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), उप-इंस्पेक्टर में सब-इंस्पेक्टर के लिए अपनी प्राथमिकता का उल्लेख करना होगा सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ), भारत-तिब्बती सीमा पुलिस बल (आईटीबीपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर और सशस्त्रा सीमा बाल (एसएसबी) में उप-निरीक्षक।

Sarkari Naukri 2021 LIVE : उप निरीक्षक के 2534 पदों पर निकलीं भर्तियां, यहां पढ़िए डिटेल्स

स्टाफ चयन आयोग (एसएससी) ने रिक्तियों की अंतिम संख्या की घोषणा कर दी है। दिल्ली पुलिस में एसआई के लिए रिक्तियों की कुल संख्या- 132 (पुरुष के लिए) है। नवीनतम अधिसूचना के अनुसार दिल्ली पुलिस में महिला एसआई के लिए 79 रिक्तियां हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि सीएपीएफएस में उप-निरीक्षक (जीडी) के लिए कुल 2534 रिक्तियां हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *