Mp Updateमध्यप्रदेश

SBI की सेवाएं ठप, सिर्फ ATM और PoS कर रहे हैं काम

SBI की सेवाएं ठप, सिर्फ ATM और PoS कर रहे हैं काम 1

SBI online banking service crashes o- India TV Paisa
Photo:FILE

SBI online banking service crashes o

मुंबई। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) की ऑनलाइन सेवाएं ठप पड़ गई हैं, खुद SBI ने इसके बारे में जानकारी दी है और कहा है कि मंगलवार दोपहर बाद तक सेवाएं बहाल होने की उम्मीद है। SBI ने कहा है कि फिलहाल उसकी ATM और PoS सेवाएं ही चल रही हैं। SBI ने ट्वीट में लिखा है कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बनें रहें। जल्द ही सामान्य सेवा फिर से शुरू हो जाएगी। 

SBI ने अपने आधिकारिक ट्वीट हेंडल में लिखा कनेक्टिविटी की समस्या की वजह से बैंक की कोर बैंकिंग सेवांए आज ग्राहकों को उपलब्ध नहीं हो पाई हैं। हमें उम्मीद है कि दोपहर बाद तक सेवा सामान्य तौर पर बहाल हो जाएगी।

SBI की YONO सेवा पहले सी ही प्रभावित है, 2 दिन पहले SBI ने ट्वीट कर कहा था कि उसकी योनो एसबीआई मोबाइल एप पर मेंटेनेंस वर्क किया जा रहा है। मेंटेनेंस के कारण यह एप 11 अक्‍टूबर से 13 अक्‍टूबर तक रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक उपयोग के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेगी।

देशभर में बैंक सेवाएं देने के लिहाज से स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है और पूरे देश में बैंक की शाखाओं का जाल फैला हुआ है। देशभर के बैंकों में कुल जमा राशि और लोन के कारोबार पर नजर डालें तो अकेले SBI की लगभग 25 प्रतिशत हिस्सेदारी बैठती है। ऐसे में बैंक की ऑनलाइन बैंकिंक सेवा अगर प्रभावित होती है तो इससे देशभर में बैंक के ग्राहकों पर असर पड़ेगा। 





Source link