Watch Video : Black fungus injection Airlifted from Himachal to Indore

Watch Video : Black fungus injection Airlifted from Himachal to Indore

मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस Black fungus से परेशान हो रहे मरीजों के लिये राहत भरी खबर हैं। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे हिमाचल प्रदेश Himachal से 12 हजार 240 इंजेक्शन injection की पहली खेप इंदौर एयरपोर्ट पहुंच गई हैं। इतना ही नहीं इंजेक्शन सकुशल मध्यप्रदेश Madhya Pradesh पहुंच जाए इसे लेकर मध्यप्रदेश से दो ड्रग इंस्पेक्टर इसे लेने खुद हिमाचल गए थे। गुरुवार को वे इंजेक्शन को 280 किलोमीटर का ग्रीन कॉरिडोर बनाकर दिल्ली लाए और उसके बाद आज दोपहर 12 बजे वे इसे लेकर फ्लाइट से इंदौर पहुंचे।

ये खबर भी पढ़े : मध्यप्रदेश में 2500 जूनियर डॉक्टरों ने दिया इ​स्तीफा

Black fungus injection Airlifted from Himachal to Indore

संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा के अनुसार इंजेक्शन कुल 34 बॉक्स में आए हैं। एक बॉक्स में 360 वायल मौजूद हैं। शेष 12 हजार इंजेक्शन दो-तीन दिन बाद आएंगे। गौरतलब है कि इसके लिए संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा करीब 15 दिन से कोशिश कर रहे थे। 18 मई को उन्होंने फार्मा कंपनियों के साथ बैठक की थी, जिसमें पता चला कि हिमाचल में नई कंपनी ने प्रोडक्शन शुरू किया है। उन्होंने एकेवीएन एमडी रोहन सक्सेना को जवाबदारी सौंपी।

एडवांस भुगतान कर खरीदे इंजेक्शन
रोहन सक्सेना ने बताया कि इंदौर के मरीजों की डिमांड निकालकर कंपनी को भेजा तो वह इंजेक्शन देने को तैयार हो गई, लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि भुगतान एडवांस करना होगा। अफसरों ने कंपनी की वैधता, इंजेक्शन की प्रामाणिकता जांचने के लिए दो ड्रग इंस्पेक्टर बद्दी भेजे। उनकी जांच के बाद ही कंपनी को भुगतान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *