July 13, 2024

Hathras Stampede Case के बाद Dhirendra shastri ने जारी किया वीडियो

Dhirendra shastri हमारे जन्मदिन पर न जुटाएं भीड़ बागेश्वर धाम न आएं

देश के सबसे चर्चित बाबाओं में से एक बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर Dhirendra shastri धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हाथरस में संतसंग के दौरान हुए हादसे के बाद एक वीडियो जारी किया है। शास्त्री ने वीडियो में अपील करते हुए कहा है कि 4 जुलाई को उनका जन्मदिन है लेकिन श्रद्धालुओं से निवेदन है कि वे बागेश्वर धाम न आये।

शास्त्री ने कहा, ‘धाम में श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई थीं। लेकिन लगातार बढ़ रही भीड़ की वजह से ये कम पड़ने लगी हैं। ऐसे में आप लोग हमारा जन्मदिन अपने-अपने घरों पर ही मनाएं।’

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को भोले बाबा के सत्संग के बाद हुई भगदड़ में 122 लोगों की मौत हो गई। कई घायल हैं। प्रशासन अब तक 121 मौतों की पुष्टि कर चुका है।

इस घटना के बाद मंगलवार देर शाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर बागेश्वर धाम से जुड़े लोगों और श्रद्धालुओं से 4 जुलाई को यहां न आने की अपील की है।

उन्होंने श्रद्धालुओं से 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर धाम आने की बात भी कही है। कहा है कि गुरु पूर्णिमा के लिए धाम पर व्यापक इंतजाम किए जाएंगे ताकि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। उस दिन हम आपका स्वागत करेंगे।

वीडियो में शास्त्री ने यह कहा

वीडियो में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा- 4 जुलाई को हमारे जीवन की आयु का एक वर्ष और कम हो जाएगा। इसके लिए अद्भुत आनंद उत्सव की व्यापक तैयारियां चल रही हैं। इस वीडियो के माध्यम से हम दूर-दूर से बागेश्वर धाम आने वाले श्रद्धालुओं से निवेदन करना चाहते हैं।

आयोजन को लेकर हमने व्यापक व्यवस्था की थी लेकिन 1 जुलाई से ही बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ धाम पहुंचने लगी है। आप लोगों की सुरक्षा को देखते हुए हम यह अपील करते हैं कि जो जहां है, वहीं घर बैठकर यह उत्सव मनाए।