October 18, 2024

Heavy Rain: पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश पर डिप्रेशन, इन जिलों होगी बहुत भारी बारिश

Heavy Rain: कल पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश के आस-पास बना सुस्पष्ट निम्न दबाव क्षेत्र उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया और फिर से डिप्रेशन में बदल गया और आज 11 सितंबर को 08:30 बजे IST पर उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपर अक्षांश 24.0°N और देशांतर 80.0°E के पास केंद्रित हो गया। जो दमोह से 60 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व, खजुराहो से 110 किमी दक्षिण, सतना से 110 किमी दक्षिण-पश्चिम और झांसी से 210 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है।

अगले 24 घंटों के दौरान इसके धीरे-धीरे उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। यह सिस्टम भोपाल में डॉपलर मौसम रडार की निरंतर निगरानी में है।

यहां भी हो सकती है बारिश

शाजापुर, राजगढ़, नर्मदापुरम/पचमढ़ी, शिवपुरी/कूनो एनपी, छतरपुर/खजुराओ, निवाड़ी/ओरछा, दतिया, रतनगढ़, मुरैना, भिंड, रायसेन/सांची/भीमबेटका में बिजली के साथ बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। भोपाल/बैरागढ़, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, श्योपुर, सीहोर, विदिशा, दक्षिण सागर, छिंदवाड़ा में और उत्तरी सागर, टीकमगढ़, आगर, देवास, हरदा, बैतूल, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना/टीआर, उज्जैन में बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश, सतना/चित्रकूट, मंसूर/गांधी सागर, रतलाम, सिवनी, बालाघाट, दमोह, कटनी, जबलपुर में बिजली के साथ हल्की बारिश के साथ झाबुआ, धार, इंदौर/एपी, खरगोन, खंडवा, हरदा, बुरहानपुर, अलीराजपुर, मंडला, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल, रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर में भी बारिश की चेतावनी बनी हुई है।

भारत और कनाडा के बीच तनाव से किस की बड़ी ,चिंता जानें, शरद पूर्णिमा पर घर की छत पर खीर रखने का रहस्य A. P. J. Abdul Kalam के जन्मदिवस पर जानें,उसके जीवन की विशेष बाते जानें, क्यों भाईजान की जान का दुश्मन बना है लॉरेंस विश्नोई जानें, मूलांक 9 के जातकों का स्वभाव