June 15, 2024

13 ​फरवरी को सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,इन तीन राशियों को होगा लाभ

On February 13, Sun will change its zodiac sign, these three zodiac signs will be benefited

surya ka kumbh rashi me gochar:

surya ka kumbh rashi me gochar सूर्य का कुंभ राशि में गोचर 13 फरवरी 2023 को की सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर होगा। वहां पर इन की युति पहले से ही विराजमान शनि देव से होगी और साथ में शुक्र ग्रह भी इसी राशि में उपस्थित होंगे लेकिन शुक्र ग्रह अंतिम अंशों में होंगे जबकि सूर्य और शनि निकटतम अंशों में होने से सूर्य और शनि की युति का प्रमुख फल प्राप्त होगा जो सभी राशि के लोगों को प्रभावित करेगा। सूर्य देव कुंभ राशि में 15 मार्च 2023 की प्रातः 6:13 तक रहेंगे और उसके बाद मीन राशि में चले जाएंगे।

यह एक महत्वपूर्ण गोचर माना जाता है क्योंकि यह प्रतिवर्ष फरवरी के महीने में होता है और सूर्य का गोचर शनि के आधिपत्य वाली कुंभ राशि में होना बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है। सूर्य का कुंभ राशि में गोचर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है। यह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा, यह जानने के लिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। सूर्य नवग्रह मंडल का राजा कहलाता है। पृथ्वी सूर्य का चक्कर लगाती है, यह हम सभी जानते हैं। सूर्य ही हमारे जीवन को प्रकाश देता है और ऊर्जा देता है। यही जीवन ऊर्जा बनकर हमारे शरीर में दौड़ती है। इसी से ही जीवन चलता है इसलिए जगत का पालन करने वाले प्रत्यक्ष देव सूर्य देव को ही माना जाता है।

धनु राशि

आपको एक तरफ तो अपने कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन उनमें से ही कुछ लोग आपकी टांग खींचते हुए नजर आएंगे। छोटी यात्राएं परेशानी का कारण बन सकती हैं और आपको स्वास्थ्य समस्याएं दे सकती हैं। रिश्तेदारों से संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं लेकिन सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग बनेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने लगेगी। व्यवसायिक कार्यो में आपको सफलता मिलेगी। आपका व्यापार आपकी मेहनत के दम पर वृद्धि को प्राप्त होगा। नए-नए लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके व्यापार के लिए फायदेमंद साबित होगी।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य सप्तम भाव के स्वामी हैं और वर्तमान सूर्य का गोचर कुंभ राशि में ही हो रहा है यानी कि आपकी ही राशि में सूर्य देव का गोचर होने जा रहा है इसलिए इसका विशेष प्रभाव आपके स्वास्थ्य और आपकी सोच-समझकर अवश्य पड़ेगा। स्वास्थ्य को लेकर एक अच्छी दिनचर्या अपनाने का प्रयास करें क्योंकि सूर्य के साथ शनि की युति भी हो रही है। यदि आप अनुशासित होकर अपने स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहकर ध्यान देंगे तो स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से बचे रहेंगे अन्यथा यह समय शारीरिक समस्याएं प्रदान कर सकता है।

वृषभ राशि
आपके लिए सूर्य चतुर्थ भाव के स्वामी हैं और वर्तमान समय में कुंभ राशि में गोचर करते हुए सूर्य आपके दशम भाव में प्रवेश करेंगे। सूर्य का दशम भाव में गोचर करना आपके कार्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि दशम भाव में जाकर सूर्य बहुत मजबूत हो जाते हैं और यह आपके जीवन में मजबूत स्थिति प्रदान करते हैं। इस अवधि के दौरान आपको अपने करियर में नाम कमाने का मौका मिलेगा। आपके मान और सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आप अपने करियर में सिरमौर बनेंगे। इस दौरान आपकी पदोन्नति होने के अच्छे योग बनेंगे और कार्यक्षेत्र में आपके अधिकार क्षेत्र में भी बढ़ोतरी संभव है।

Leave a Reply