September 8, 2024

IAP के 60वें राष्ट्रीय सम्मेलन में virtual शामिल हुए PM

PM Modi

Indian association of physiotherapists IAP

PM Modi attends IAP’s 60th National Convention virtually

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट्स IAP के 60वें राष्ट्रीय सम्मेलन में वर्चुअल शामिल हुए। पीएम ने कहां हमारे देश के गरीबों को एक सपोर्ट की जरूरत थी, बैंक खाता खुलवाना हो, शौचालय बनवाना हो या लोगों तक नल का जल पहुंचाना हो हमने ऐसे कितने ही अभियानों से लोगों को सपोर्ट किया है।

पीएम ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना हो या फिर सरकार की सोशल सिक्योरिटी स्कीम के तहत देश में एक मजबूत सोशल सिक्योरिटी नेट तैयार हुआ है। आज इससे देश का गरीब और देश का मध्यम वर्ग बड़े सपने देख सकता और उसे पूरा करने का साहस जुटा पा रहा है।

मोदी ने कहा कि जब कोई व्यक्ति अचानक चोटिल होता है तो उसके लिए यह सिर्फ फिजिकल ट्रॉमा नहीं होता बल्कि यह एक मेंटल ट्रॉमा भी होता है। ऐसे समय में फिजियोथेरेपिस्ट केवल उसका इलाज नहीं करते बल्कि उसे हौसला भी देते हैं। अकसर मुझे भी आपके प्रोफेशन और आपके प्रोफेशनलिज्म से काफी प्रेरणा मिलती है।

पीएम मोदन ने इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट की 60वीं नेशनल कांफ्रेंस के लिए सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि मेडिकल फील्ड के इतने प्रोफेसर एक साथ जुट रहे हैं।

कोई चोट,दर्द, युवा,खिलाड़ी,बुर्जुग हो या फिर फिटनेस के मुरीद हो फिजियोथेरेपिस्ट हर परिस्थिति हर उर्म के लोगों के सहयोगी बनकर उनकी तकलीफ दूर करते हैं।आप मुश्किम समय में सिम्बल ऑफ हॉप बनते हैं।

अच्छा फिजियोथेरेपिस्ट वही है जिसकी ज़रूरत बार-बार मरीज को न हो। हम कह सकते हैं कि लोगों को सेल्फ रेजिलियन बनाना यही अपना गोल है। आज जब भारत आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है तो आपके प्रोफेशन के लोग आसानी से यह समझ सकते हैं कि यह हमारे देश के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण क्यों है

Happy Ganesh Chaturthi 2024 7 behaviors that self-respecting men Glimpse of Mahakal Shahi Sawari 2024 Ujjain 2024 Paris Paralympics आज का राशि फळ