June 16, 2024

Char Dham Yatra 2024 Video Reels ban

Char Dham Yatra 2024

Char Dham Yatra 2024 Video Reels ban at Kedarnath

Char Dham Yatra 2024: अगर आप भी सिर्फ रील्स वीडियो बनाने के लिये चारधाम यात्रा कर रहे तो ये खबर आपके लिये है। उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ,बदरीनाथ,गंगोत्री एवं यमुनोत्री में रील्स बनाने पर पाबंदी लगा दी है। अब आप मंदिर के 50 मीटर के दायरे में रील्स वीडियो नहीं बना सकेंगे। साथ ही यात्रा से जुड़ी भ्रामक जानकारी देने वाले सोशल मीडिया अकाउंस्ट पर भी कार्यावाही की जाएगी।

Char Dham Yatra 2024 Video Reels ban

उत्तराखंड सरकार ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए केदारनाथ बदरीनाथ मंदिर में वीआईपी दर्शन पर रोक लगाई है। वहीं चारधाम की यात्रा करने आ रहे में श्राद्धालुओं से बीकेटीसी बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने गरिमा व मर्यादा बनाएं रखने की अपील की है। आपने कहा कि यात्रा के दौरान यात्री कोई भी ऐसा कृत्य ना करें,जिससे किसी भी प्रकार की अव्यवस्था अत्पन्न हो और धामों की मान्यताओं व परंपराओं को ठेस पहुंचे।

Char Dham Yatra 2024 Video Reels ban

अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने कहा कि उत्तराखंड के सभी धाम आस्था व श्रद्धा के केंद्र है,ना कि रील्स व ब्लॉग बनाने का स्थान। आपने कहां कि सरकार ने मंदिर के 50 मीटर के दायरे में रील्स वीडियो नहीं बनाने का आदेश जारी किया है सभी श्रद्धालु इस आदेश का पालन कर अच्छे से दर्शन लाभ ले।